भारत एक ऐसा देश है जहां पक्षियों की भिन्न-भिन्न प्रजातियां पाई जाती हैं। जो भिन्न-भिन्न रंग, रूप, स्वभाव, आवाज और नटखट अंदाज की होती हैं। आज हम आपको एक ऐसे पक्षी से रूबरू कराने जा रहे हैं जो इंसानों के बच्चों की तरह रोता है। एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिससे लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।

इंसान के बच्चे की तरह रोता है यह पक्षी-:
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह पक्षी हूबहू इंसान के बच्चे की तरह रोता है। आजकल यह पक्षी ट्विटर पर छाया हुआ है जिसे सुनकर लोग हैरान है। कुछ लोगों को यह बात झूठ लग रही है तो वहीं कई लोग इसे सच समझकर मनोरंजन कर रहे हैं। इस वीडियो को सिडनी के टैरोनगो जू ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है जिसे देखने के बाद लोग आश्चर्य है कि यह पक्षी किस तरह मनुष्य की आवाज में रो रहा है।

आपको बता दें कि इस पक्षी का नाम लायर बर्ड है जो सिडनी में पाया गया है। ट्विटर पर यह वीडियो शेयर होने के बाद 6 लाख से ज्यादा लोगों ने इसे देखा है और इसकी प्रशंसा की है।

इस पक्षी की बात की जाए तो यह एक बड़े से शरीर वाला काले रंग का पक्षी है इसके बड़े-बड़े पंख हैं और एक छोटे आकार का मुंह है। सिडनी में जगह-जगह से लोग इसे देखने के लिए आ रहे हैं। लायर बर्ड की यह विशेषता है कि वह किसी की आवाज को पहचान कर उस आवाज की नकल करने का हुनर रखता है। भारी मात्रा में लोग उस पक्षी के साथ मनोरंजन कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें-:

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *