वर्तमान समय में बॉलीवुड फिल्म जगत का लोकप्रिय इंडस्ट्री बन चुका है। अलग-अलग जगहों से लोग फिल्म जगत में दौलत और शोहरत कमाने के लिए आते हैं। फैंस अपने चहेते अभिनेता की एक झलक देखने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। आज हम आपको ऐसे बॉलीवुड अभिनेताओं के बारे में बताएंगे जो अपनी पहली फिल्म में बेहद अलग थे लेकिन बाद में उनमें काफी बदलाव देखने को आया है।

अमिताभ बच्चन-:
अमिताभ बच्चन को आज कौन नहीं जानता है। यह फिल्म जगत के बिग बी कह जाते हैं। आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन ने अपने करियर की शुरुआत 1969 में आई फिल्म साथ हिंदुस्तानी से किया था।

सनी देओल-:
एंग्री मैन के नाम से मशहूर सनी देओल बॉलीवुड के लोकप्रिय अभिनेता है। उन्होंने अपनी करियर की शुरुआत साल 1983 में आई फिल्म बेताब से किया था। इस फिल्म में अमृता सिंह के साथ उनकी जोड़ी दर्शकों को बेहद पसंद आई थी।

संजय दत्त-:
संजू बाबा के नाम से मशहूर संजय दत्त फिल्म जगत के लोकप्रिय अभिनेता है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1981 में फिल्म रॉकी से किया था। इस फिल्म में संजय बेहद पतले दुबले दिखाई देते थे।

सलमान खान-:
भाई के नाम से मशहूर सलमान खान फिल्म जगत के लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक है। सलमान खान ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ”मैंने प्यार किया” से की थी। इस फिल्म से सलमान रातों-रात सुपरस्टार बन गए थे। इस फिल्म में भाग्यश्री के साथ इनकी जोड़ी दर्शकों को बेहद पसंद आई थी।

शाहरुख खान-:
शाहरुख खान फिल्म जगत के एक सुपरस्टार हैं। लोग इन्हें बादशाह खान के नाम से भी जानते हैं। आपको बता दें कि शाहरुख खान ने अपने करियर की शुरुआत 1992 में आई फिल्म ”दीवाना” से किया था। इस फिल्म में शाहरुख के साथ ऋषि कपूर और दिव्या भारती जैसे स्टार्स भी शामिल थे।

अजय देवगन-:
सिंघम के नाम से मशहूर अजय देवगन फिल्म जगत के जाने-माने अभिनेता हैं उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1991 की फिल्म फूल और कांटे से किया था यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी अजय के अभिनय को दर्शकों द्वारा बेहद प्यार किया गया था।

अक्षय कुमार-:
खिलाड़ी के नाम से मशहूर अक्षय कुमार फिल्म जगत के लोकप्रिय अभिनेता हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1991 में फिल्म सौगंध से किया था। अक्षय ने एक से एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है जिसे दर्शकों द्वारा बेहद पसंद किया गया है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी-:
नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्म जगत के जाने-माने अभिनेता में से एक हैं। आपको बता दें कि नवाजुद्दीन ने 1999 में फिल्म सरफरोश से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उस फिल्म में नवाजुद्दीन ने छोटे-मोटे रोल से शुरुआत की थी लेकिन आज के समय में नवाजुद्दीन एक सफल अभिनेता माने जाते हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *