Solar Eclipse 2020: इस साल का आखिरी सूर्य ग्रहण 14 दिसंबर को लगने जा रहा है। ये ग्रहण मिथुन लग्न में और वृश्चिक राशि में होगा। ग्रहण के दौरान वृश्चिक राशि में सूर्य के साथ चंद्रमा, बुध, शुक्र, और केतु यानी पांच ग्रह मौजूद होंगे। इसलिए ये ग्रहण खास हो गया है।

भारतीय समय के अनुसार सूर्य ग्रहण 14 दिसंबर की शाम 7 बजकर 4 मिनट से मध्य रात्रि 12 बजकर 23 मिनट तक रहेगा।

हालांकि, इस ग्रहण का असर सभी राशियों पर होगा। एक और खास बात ये भी है कि इस सूर्य ग्रहण के दौरान गुरु चंडाल योग भी बन रहा है। राहु की दृष्टि बृहस्पति पर रहेगी।

मकर राशि में बृहस्पति शनि के साथ विराजमान है।

दरअसल, जिन लोगों की जन्म कुंडली में पहले से ही गुरु चंडाल योग है उन्हें और भी सावधान रहने की जरूरत है। दिसंबर से अप्रैल तक आपके जीवन में उथल पुथल की स्थिति बनी रह सकती है। दुनिया में भी इसका असर नजर आएगा।

शीर्ष या बड़े पदों पर बैठे व्यक्तियों को यह सूर्य ग्रहण खास तौर पर प्रभावित कर सकता है। कमजोर लोगों को धोखा देने, उन्हें दबाने और अधिकारों का गलत प्रयोग करने वालों को शनि दंड दे सकते हैं। आईए आपको बताते हैं उन पांच राशियों के बारे में जिन्हें इस ग्रहण से खास तौर पर सावधान रहने की जरूरत है।

मेष जातकों को आने वाले दिनों में सफलता के लिए बहुत प्रयास करने होंगे। स्थिति प्रतिकूल है।

सावधानी से हर कार्य को करें और धैर्य रखें। कार्यक्षेत्र में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

वृषभ राशि के जातकों को सेहत से जुड़ी समस्या परेशान कर सकती है। पारिवारिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

आर्थिक लेनदेन में नुकसान की आशंका बन रही है। इसलिए व्यापार और अपने कार्यों को लकर सावधान रहें। बड़ा निवेश अभी करने से बचें या फिर बहुत सोच-समझकर आगे बढ़ने का फैसला लें।

सिंह राशि के जातकों को भी सावधान करने की जरूरत है।

वित्तीय स्थिरता के संबंध में कोई भी कठोर निर्णय लेने बचें। निवेश को लेकर लापरवाही नहीं बरतें। सामाजिक जीवन में अपयश की आशंका है। किसी गैरजरूरी विवाद में खुद को नहीं उलझाएं।

तुला राशि वालों को खासकर वित्तीय मामलों में सावधानी बरतने की जरूरत है। आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए इसके लिए मानसिक तौर पर तैयार रहें। किसी बड़ी मुसीबत का भी सामना करना पड़ सकता है।

धैर्य रखें और पारिवारिक विवाद से पाला नहीं पड़े, इसलिए सोच-समझकर कुछ भी बोलें।

वृश्चिक जातकों को विवाद से बचना चाहिए। परिजनों के बीच मतभेद हो सकता है। खर्च में इजाफे से परेशानी बढ़ेगी। नेत्र संबंधी विकार हो सकता है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *