दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं जिनका गरीब परिवार में जन्म हुआ था लेकिन उन्होंने अपने कठिन मेहनत और लगन की वजह से आसमान की बुलंदियों को छू लिया. कभी-कभी ऐसा भी दिन आता था घर में खाने को एक निवाले नहीं होते थे. इसके बावजूद भी कठिन मेहनत कर इस बुलंदी पर पहुंचना अपने आप में गर्व की बात है.

आज हम जिस आदमी से रूबरू कराने जा रहे हैं उस व्यक्ति का नाम जॉर्ज वी नरियापरामपीली है. आपको बता दें कि इन्होंने एक गरीब किसान के घर में जन्म लिया था. लेकिन अपनी कठिन मेहनत और परिश्रम के बाद इस दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा में 23 फ्लैट के मालिक हैं.

गांव के सभी लोग जॉर्ज और उसके पिता के गरीब होने का मजाक उड़ाते थे. जॉर्ज ने उसी समय यह ठान लिया था कि अपने तरक्की से इन सारे लोगों का मुंह बंद कर देगा. जॉर्ज ने दिन-प्रतिदिन कठिन मेहनत की और आज वह इस मुकाम पर पहुंच गए. आपको बता दें जॉर्ज वर्तमान में 1200 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं.

हम सबको पता है कि बुर्ज खलीफा दुनिया की सबसे ऊंची इमारत है. इस ऊंची इमारत में बड़े बड़े बिजनेसमैन और फिल्मी सितारे जैसे शाहरुख खान और संजय दत्त का भी फ्लैट है. जॉर्ज ने अपनी बेइज्जती का बदला बुर्ज खलीफा में 23 फ्लैट खरीद कर लिए.

इसे भी पढ़ें-:

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *