कुछ ही दिनों में साल 2020 खत्म होने जा रहा है और जल्द ही साल 2021 की शुरुआत होगी. साल 2020 काफी खराब साल रहा है, लेकिन सभी को उम्मीद हैं की साल 2021 अच्छा साल होगा और काफी खुशियां लेकर आएगा. वैसे आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारें में बताएंगे जिसे आपको नये साल के दिन अपने घर में लानी चाहिए जिससे आपको काफी अच्छा फायदा होगा और आपके काम भी अच्छे से पूरे होंगे.

1. पिरामिड

शास्त्रों के अनुसार ऐसा माना जाता है की आपको अपने घर में पिरामिड रखना चाहिए जिससे आपके घर में जो भी नकारात्मक शक्तियां होगी वो उस पिरामिड में चली जाएगी और आपका घर हमेशा सकारात्मकता से भरा रहेगा. पिरामिड घर में रखने से आपके घर भूत प्रेत जैसी चीजें नहीं आती.

2. कछुआ

आपको अपने घर में धातु का कछुआ रखना चाहिए और धातु के कछुए को आपको दक्षिण दिशा में रखना चाहिए जिससे आपको काफी अच्छा फायदा होगा.

3. मोती शंख

मोती शंख का अपना एक अलग महत्व माना जाता है और मोती शंख आपको अपने घर की तिजोरी में जरूर रखना चाहिए जिससे आपको काफी फायदा होगा और आपको धन-लाभ होगा.

4. चांदी का हाथी

चांदी के हाथी की मुर्ति को आपको अपने घर में जरूर रखना चाहिए जिससे आपको अपने कामों में हमेशा सफलता मिलेगी जिससे आपको काफी फायदा होगा.

5. गोमती चक्र

गोमती चक्र आपको अपने घर में रखना चाहिए. गोमती चक्र के बारें में ऐसा कहां जाता है की गोमती चक्र से आपको कभी भी दुश्मनों से परेशानी नहीं होगी और आपको फायदा होगा.

6. तोते की मूर्ति

तोते की मूर्ति को आपको अपने घर में जरूर रखना चाहिए जिससे आपके घर में काफी अच्छा माहौल बना हुआ रहेगा. तोते की मूर्ति घर में रखने से आपके घर बिमारियां दूर रहेगी जिससे आपको काफी फायदा होगा.

7. लघु नारियल

लघु नारियल को एक लाल कपड़े में लपेटकर उसे आपको अपने घर के तिजोरी में रखना चाहिए जिससे आपको काफी फायदा होगा और आपको काफी धन-लाभ मिलेगा और आपके व्यवसाय में काफी सफलता मिलेगी.

8. मोरपंख

आपको अपने घर में मोरपंख जरूर रखना चाहिए. मोरपंख घर में रखने से आपके महत्वपूर्ण काम कभी भी नहीं अटकेंगे और आपके काम हमेशा पूरे होंगे जिससे आपको काफी फायदा होगा.

9. स्वास्तिक

स्वास्तिक का चिन्ह आपको अपने घर में जरूर रखना चाहिए. स्वास्तिक का चिन्ह घर में रखने से आपकी जो भी मनोकामना होती है वो पूरी होगी जिससे आपको लाभ मिलेगा.

10. कमलगट्टे की माला

कमलगट्टे की माला को आपको अपने घर में रखना चाहिए जिससे आपको काफी फायदा होगा और आपके काम हमेशा पूरे होंगे जिससे आपको खुशी मिलेगी.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *