सपने में भगवान गणेश को देखने का मतलब होता है आपके साथ साथ होने वाला है ये

दुनिया मे हर किसी को कोई ना कोई सपना जरूर आता है। जब हम सोते है तो हमें सपना जरूर आता है । कई शोधकर्ता बताते की सपना हमे अवचेतना से ही उत्पन्न होता है । ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपना हमारे भविष्य से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण संकेत भी देता है । तो आइये आज हम जानते ही यदि आपको सपने में भगवान गणेश जी के दर्शन हुए तो इसका क्या मतलब है ।

धर्म के प्रति आपकी भावना

कई बार होता है कि हमे सपने में देवी-देवताओं के दर्शन होते है जो कि मूल्य रूप से हमारे धर्म के प्रति भावना को दर्शाता है । किसी भी देवी या देवता को यदि आप देखते है तो ये आपके लिए शुभ है और आपके उज्ज्वल भविष्य को दर्शाता है ।

भगवान गणेश की ये मुद्रा होती है शुभ

●यदि आपको सपने में गणेश भगवान हँसते हुए दिखते है तो आपके लिए ये अच्छा संकेत है और आपको ये जानकारी देते है कि मुश्किल घड़ियों का अंत निश्चित है ।

●यदि गणेशजी को अपने वाहन मूसक पर बैठा हुआ देखते है तो इसके 2 मतलब बनते है । आपके जीवन को एक नई दिशा मिलेगी और आप उन्नति करेंगे या आपके जीवन मे कोई नया सदस्य आयेगा जो आपको व्यपारिक लाभ या आपके जीवन को खुशियों से भर देगा ये नया सदस्य आपका मित्र , रिश्तेदार या कोई भी हो सकता है ।

●गणेशजी यदि आपको आर्शीवाद देते हुए दिख रहे है तो आपको सारी सम्याओं से छुटकारा मिलेगा ।

● यदि आप विद्यार्थी है और आपको बप्पा किसी पंडाल में विराजमान दिख रहे है तो आपको किसी बड़े परीक्षा में सफल होने का संकेत है ।

भगवान गणेश की ये मुद्रा होती है अशुभ

●यदि आपको बप्पा किसी अंधेरी गुफा या बप्पा की मूर्ति खण्डित मिलती है तो आपको किसी बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है ।

●यदि गणेश जी तांडव करते हुए दिख रहे है तो आपको किसी बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है , इससे बचने के लिए आपको गणेशजी का संकट नाशक स्तोत्र का जाप नियमित रूप से शुरू कर दें। जिससे आपको अपने अटके हुए कार्यों को निर्विघ्न पूरा करने में सहायता मिलेगी, शुभ कार्यों का आरम्भ होने लगेगा और सुखों से जीवन भर जाएगा।

यदि बार-बार बप्पा दिखे तो है ये बड़ा संकेत

●यदि गणेश जी बार-बार आपको सपने में दिखते है तो ये संकेत है कि वो आपके इष्ट देव है और आपको उनकी प्रतिदिन पूजा अर्चना करनी चाहिए । इसके साथ आपको गणेशजी का सबसे शक्तिशाली मन्त्र “गं” की रोजाना जाप करना चाहिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *