सिर्फ़ 20 साल की उम्र में महेश भट्ट ने की थी पहली शादी, इन कारणों से आ गया था रिश्तें में दरार।

आज हम बॉलीवुड के जानेमाने निर्माताओं में से एक महेश भट्ट के बारे में बात करने वाले है। महेश भट्ट बॉलीवुड के सफलतम निर्देशक में से एक महेश भट्ट ने कई सारे बॉलीवुड स्टार्स को ग्रो किया है आज भी कई सारे बॉलीवुड अभिनेता अभिनेत्री है जो उनके साथ काम करने चाहते हैं इस सूची में उनकी बेटी आलिया भट्ट का भी नाम आता है।

महेश भट्ट की फिल्मों के साथ साथ उनकी पर्सनल लाइफ भी काफी चर्चा में रही है हमेशा। उनकी निजी जिंदगी की बात करे तो उन्होंने काफी उतर चढ़ाव देखा है यहाँ तक कि उन्होंने कुछ साल पहले अपनी पहली लवलाइफ और फिर शादी पर फ़िल्म भी बना डाली थी जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था।बताया जाता है कि महेश भट्ट उनकी पहली पत्नी लोरेन ब्राइट के साथ शादी टूटने से बिल्कुल अकेले से हो गए थे। महेश भट्ट ने अपने पहली शादी 20 के ही उम्र में लोरेन ब्राइट से की लेकिन ये रिश्ता ज्यादा सालों तक नहीं चला और 12 साल बाद दोनों ही एक दूसरे से अलग हो गए। कई लोगों द्वारा बताया जाता है कि महेश और लोरेन के प्यार की शुरुवात काफी रोमांटिक तरीके से हुई थी मगर उनके रिश्ते का अंत बेहद खराब था।

स्कूल टाइम से करते थे लोरेन से प्यार

महेश भट्ट एक इंटरव्यू में बताते हैं कि उनको लोरेन से प्यार तब हुआ जब वह स्कूल में थे और उस समय लोरेन बॉम्बे स्कॉटिश ओरफेनेज में पढ़ती थी। महेश भट्ट बताते हैं कि उस समय उनका अंदर प्यार का ऐसा भूत सवार था कि कई बार वह लोरेन से मिलने स्कूल की दीवार फांदकर जाते थे। लेकिन इसी बीच एक दिन वहाँ के निगरानी करने वाले गार्ड ने महेश भट्ट को पकड़ लिया जिसके बाद लोरेन को भी अनाथालय से बाहर निकाल दिया गया।

20 साल की उम्र में रची शादी

महेश भट्ट ने कुछ साल बाद जब उनके उम्र 20 साल की हुई तो लोरेन शादी करने का मन बना लिया और दोनों ही शादी के बंधन में बंध गए। शादी के 1 साल बाद ही महेश भट्ट पापा बन गए और उनके घर में लक्ष्मी यानी बेटी का जन्म हुआ जिसका नाम उन्होंने पूजा भट्ट रखा। कुछ सालों बाद दोनों को अपने दूसरे बच्चे की प्रफ्ती हुई, इस बार उनको बेटा हुआ । ऐसा बताया जाता है कि बेटा के जन्म के बाद से दोनों के रिश्ते में धीरे धीरे दरार आने लगी।

परवीन बॉबी के साथ चल रहा था अफेयर

बीच में महेश भट्ट की करियर में ऐसा समय आया था जब उनकी हर फिल्म लगातार पर्दे पर पिटती जा रही थी और उनका करियर फ्लॉप होता जा रहा था। इसी समय बताया जाता हैं कि महेश भट्ट के अफेयर्स के चर्चे बॉलीवुड के गलियारों में चर्चा का विषय बनने लगे । महेश भट्ट का नाम उस समय की खूबसूरत अदाकरा परवीन बॉबी के साथ जुड़ने लगा था और कुछ महीनों बाद एक ऐसा वक्त आया जब महेश भट्ट ने परवीन के लिए लोरेन को छोड़ दिया।

सोनी राजदान के साथ की दूसरी शादी।

परवीन के साथ महेश भट्ट का नाम जैसे जैसे जुड़ने लगा था ठीक उसी वक्त महेश भट्ट की जिंदगी में सोनी राजदान ने एंट्री ली। आपको बता दे ऐसा बताया जाता है कि सोनी राजदान ने महेश भट्ट की 2-3 फिल्मों में काम किया था जिसके बाद ही महेश भट्ट उनसे इंप्रेस हो गए थे। उसके बाद धीरे धीरे दोनों के प्यार के चर्चे शुरू हो गए और इसी बीच खबर आई कि महेश भट्ट और सोनी राजदान ने शादी कर ली। महेश भट्ट ने अपने अफेयर्स और सोनी राजदान से शादी के बीच उन्होंने लोरेन को तलाक नही दिया था ना ही महेश उन्हें तलाक देना चाहते थे।

पहली बेटी थी पापा से नाराज़

महेश भट्ट की पहली बेटी यानि पूजा भट्ट को जब ये सब के बारे में पता चला तो वह काफी नाराज थी । उन्होंने एक टीवी इंटरव्यू में कहा था कि उनके पापा कैसे किसी और के लिए उनकी माँ को छोड़ सकते है और इसी के कारण वह महेश भट्ट से काफी नाराज भी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *