काजल देवगन 90’sके दशक की बॉलीवुड की एक सुपर स्टार एक्ट्रेस हैं। उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। उनकी जोड़ी शाहरुख खान के साथ बहुत जमती थी। दोनों ने एक साथ भारतीय सिनेमा की कालजयी फिल्म “दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे” फिल्म दी थी जोकि सुपर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। 1999 काजल ने बॉलीवुड के एक्टर अजय देवगन से शादी कर ली। काजल और अजय के दो बच्चे हैं न्यासा और युग। चलिए आपको रूबरू कराते हैं उस घटना से जिससे काजल की जान भी जा सकती थी।

प्रेगनेंसी में कर रही थी शूटिंग-: दरअसल यह क़िस्सा जुड़ा हुआ है काजल की सुपरहिट फिल्म कभी खुशी कभी गम से। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान काजल प्रेग्नेंट थी और उन्होंने अपने आप को समय ना देते हुए लगातार शूटिंग जारी रखी। इसका नतीजा यह हुआ कि काजल के साथ-साथ बच्चे की सेहत पर भी बहुत बुरा असर पड़ा.

हो गया मिसकैरेज-: अजय और काजल ने अपना बच्चा खो दिया था लेकिन काजल की जान भी मुसीबत में पड़ गई थी, लेकिन डॉक्टरों की टीम ने उन्हें बचा लिया। काजल की ऐप्टोपिक प्रेगनेंसी में डॉक्टरों ने ऑपरेशन करवाने की सलाह दी। उसके बाद काजल ने खुद को एक लंबा ब्रेक दिया और उसके बाद उनकी पहली संतान के रूप में 2003 में न्यासा का जन्म हुआ।

सिंगापुर में रह रही हैं काजल-: आपको बता दें कि अजय देवगन की बेटी न्यासा सिंगापुर में रहकर पढ़ाई कर रही हैं और उनके साथ उनकी मां काजल भी वही सिंगापुर में रह रही हैं। अजय अपने बेटे युग के साथ मुंबई में रह रहे हैं। फिलहाल काजल अभी वैकेशन मूड में है लेकिन अजय लगातार फिल्मों में व्यस्त हैं। हाल में ही उनकी फिल्म “भुज” ओटीटी पर रिलीज़ हुई थी जिसे दर्शकों का मिक्सड रिस्पांस मिला था। उनकी आने वाली फिल्मों में झुंड, मैदान जैसी बड़ी फिल्में शामिल है।

इसे भी पढ़ें-:

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *