इस दिनों कई ग्रह के चालों में परिवर्तन देखने को मिला है। इस दौरान 17 जनवरी रविवार को ब्रहस्पति ग्रह मकर राशि में शाम के 5 :52 पर अस्त होने जा रहे हैं। ब्रहस्पति ग्रह की यह स्थिति 14 फरवरी तक बनी रहेगी। इस दौरान मांगलिक कार्य नही होंगे। इसका प्रभाव राशियों के वित्तीय स्थिति पर भी पड़ेगा,तो आइए जानते है,किस राशि पर क्या असर होगा।

मेष

गुरु के अस्त होने से मेष राशि के जातकों की समस्या बढ़ेगी। कार्य क्षेत्र में चुनौती का सामना करना पड़ेगा। धन के मामलों में हानि भी हो सकती है। कोई भी कार्य सावधानी से करें। वित्तिय मामलों में सतर्क रहें।

वृष

वृष राशि के जातकों के लिए यह समय कमाई में बाधक बन सकता है। नौकरीपेशा एवं कारोबारियों को धैर्य से काम करने की जरूरत है। बड़ी खरीदारी का विचार फिलहाल त्याग दें,पैसों के खर्च पर सावधानी रखें।

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह समय शुभ नही है। पैसों के लेन देन में सतर्क रहें। खर्चों पर नियंत्रण रखें। कोई भी वित्तीय निर्णय लेने से बचे। धन निवेश के बारे में विचार फरवरी तक टाल दें। वाहन एवम अचल संपत्ति खरीदने के लिए भी समय सही नही है।

कर्क

कर्क राशि के जातकों के खर्च में बढोत्तरी होगी। यदि आर्थिक स्थिति ठीक रखना चाहते हैं तो फिजूल खर्ची से बचें। कमाई सामान्य रहने के कारण खर्च वहन कर सकने में अधिक परेशानी नही आएगी।

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए यह समय नए अवसर लेकर आएगा। धन आगमन के नए साधन बनेंगे। जो जैसा चल रहा है उसे वैसा ही चलने दें। कुछ नया कार्य करने का विचार है तो इसे 17 फरवरी के बाद ही करे ।

कन्या

कन्या राशि के जातकों को सफल होने के लिए इंतजार करना पड़ेगा। मिलने वाला धन अटक सकता है,या फिर इसमें देरी हो सकती है। परिश्रम से कार्य करते रहें, इसका फल जल्दी ही आपको मिलने वाला है।

तुला

तुला राशि के जातकों को वित्तीय योजनाओं में बारे में एक बार फिर विचार करने की आवश्यकता है। किसी बड़े और अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। आपके कार्यों की गति धीरे रहेगी। बांध कर काम करने में आपको समस्या महसूस हो सकती है। खर्चों पर नियंत्रण रखें।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह समय शुभ है। करोबार एवं करियर के लिए समय अच्छा है। इस दौरान आपको करोबार में बढोत्तरी देखने को मिलेगी।

धनु

धनु राशि वालों के लिये यह समय सावधानी रखने का है। कार्यक्षेत्र में शत्रु हावी हो सकते है,किसी को भी हल्के में न लें।वित्तीय मामलों में नुकसान हो सकता है। प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने के लिए छात्रों को अधिक परिश्रम करना होगा।

मकर

यह समय मकर राशि के जातकों के लिए सामान्य रहने वाला है। आपके राशि स्वामी शनि के साथ गुरु भी आपकी ही राशि मे अस्त रहेंगे। उस दौरान मन व्यथित रह सकता है,आपके द्वारा लिया गये निर्णय गलत हो सकते हैं। वित्तिय मामलों में सावधानी रखनी चाहिए।

कुम्भ

कुम्भ राशि के जातकों को फिजूल खर्ची से बचना चाहिए। मन शंकित रह सकता है,किसी अपने से सलाह करें। अचल संपत्ति व वाहन खरीदने में धन न लगाएं। धर्म के कामों में धन खर्च हो सकता है।

मीन

मीन राशि के जातकों को इस दौरान आलस महसूस हो सकता है। इस का प्रभाव इनके कार्यों पर पड़ेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी,कार्यक्षेत्र में सभी से मेलजोल बना कर चलें। छात्रों का मन पढ़ाई से भटक सकता है।

By editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *