Fashion Trend! नए साल में भी लड़कियों को पसंद आएंगे ये Mehndi Designs

किसी की शादी हो या कोई फंक्शन हो या उत्सव हो या समारोह मेहंदी एक ऐसी चीज है जिसके बिना सब अधूरे रहते हैं। हिंदू धर्म में मान्यता है कि कोई भी शादी का समारोह या कोई पूजा- पाठ मेहंदी के बिना अधूरी रहती है। मेहंदी को बहुत शुभ माना गया है। वैसे तो कोई भी डिजाइन की मेहंदी लगा लीजिए जब वह रचा जाती है तो बहुत ही सुंदर लगती है। लेकिन अगर आज के जमाने की मेहंदी के डिजाइन की बात करें तो वह पहले की अपेक्षा काफी बदल चुके हैं।

पहले की तरह सिंपल गोले वाली मेहंदी अब किसी को अच्छी नहीं लगती। सब चाहते हैं कि उनके हाथ में न्यू न्यू डिजाइंस के मेहंदी रचे। आजकल के दौर में सबको हेना, पोर्टेड,अरेबिक,मोटिफ मेह,नेम डिजाइन इन सब तरह की मेहंदी लगवाना पसंद है। यह सब डिजाइन आजकल काफी ट्रेन्ड में है। अगर आप घर में थोड़ी प्रैक्टिस करे तो ऐसा तो नहीं पर इससे मिलता जुलता थोड़ा डिजाइन जरूर लगा सकते हैं अपने हाथ पर।

अब हम आपको उन डिजाइंस के बारे में बताने जा रहे हैं जो 2020 में भी ट्रेन्ड पर थे और 2021 में भी ट्रेन्डी ही रहेंगे। यह सब डिजाइन आजकल लड़कियों की पहली पसंद बन चुकी है। सब चाहते हैं कि उनके हाथों पर एक खूबसूरत सा मेहंदी का डिजाइन ही लगे।

इस भयंकर महामारी के दौरान बाहर किसी मेहंदी वाले से मेहंदी लगवाना एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण कार्य है। ऐसे में सब चाहेंगी कि वह खुद मेहंदी लगाएं। अगर आपको मेहंदी लगाना नहीं आता और आप ऐसे डिजाइन की तलाश में है जो आप खुद लगा सके। तो चलिए आज हम कुछ वैसे ही डिजाइन उसके बारे में बात करेंगे।

मंडला, क्रिस क्रोस, फ्लोरल टिक्की, शेडेड मेहंदी यह सब मेहंदी डिजाइन भी काफी ट्रेन्ड के रूप में है।और इन डिजाइन्स खुद से अपने हथेलियों पर लगाना या दूसरों को लगा देना भी कोई बड़ी बात नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *