इंसान की किस्मत कब पलट जाए यह कोई नहीं जानता है ऐसा ही कुछ घटित हुआ है तेलंगना के जलगांव जिले में। यहां एक किसान की आंखें तब चमक उठी जब उसे जमीन पर समतलीकरण के दौरान सोने से भरा बर्तन हाथ लग गया।

किसान नरसिम्हा ने जब उसे जमीन से बाहर निकाला तब लगभग 5 किलो सोने के बेशकीमती आभूषण थे जिसकी कीमत लगभग 2 करोड रुपए करोड़ रुपए लगाई जा रही है।

खजाने की खबर जंगल की आग की तरह सारे गांव में फैल गई। सैकड़ों की भीड़ वहां इकट्ठी हो गई। गांव के लोगों के साथ-साथ प्रशासन के लोग भी मौके पर पहुंचकर पड़ताल शुरू कर दी। प्रशासन के लोगों ने सोना बरामद कर निरीक्षण के लिए भेज दिया।

आपको बता दें जमीन से निकले घड़े में सोने की 22 बालियां, 111 पुस्तेलु, 24 ग्राम की एक छोटी सोने की छड़ी, पांच सोने की चैन, 21 सिल्वर रिंग और 37 सिल्वर आइटम मिले हैं। जिनका वजन 42 ग्राम बताया जा रहा है इसके अलावा भी 7 रूबी और एक किलो 200 ग्राम का तांबे का कलश भी मिला है।

ऐसा माना जा रहा है कि यह खजाना काकतीय वंश का है। इससे पहले भी जून 2020 में तेलंगना के गांव में खेत की जुताई करते समय एक किसान को सोना और ढेर सारे रत्न मिले थे। इतना ही नहीं इसके साथ ही किसान को कई सारे एंटीक पीस भी मिले थे जो सोने, चांदी और तांबे के बने हुए थे।

इसे भी पढ़ें-:

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *