अगर आपके उपर शनि की साढ़ेसाती चल रहीं हैं तो आपके लिए काफी कठीन समय रहता है और आपके जीवन में उस वजह से काफी परेशानियां आती है जिससे आपको मुकाबला करना पड़ता है. जिसके जिसके जीवन में शनि की साढ़ेसाती रहती हैं उसके जीवन में अलग अलग परेशानियां आती है और उसको काफी नुकसान उठाना पड़ता है जिससे उनका जीवन निराशाजनक रहता हैं.

हर कोई इंसान अपने जीवन में ये चाहता है की शनि की कृपा उसके उपर बनी रहे और उसके उपर कभी भी शनि की साढ़ेसाती नहीं रहे, लेकिन ऐसा काफी बार होता हैं की इंसान के जीवन में शनि की साढ़ेसाती रहती हैं और इसका बुरा प्रभाव उनके जीवन की शैली पर दिखता है जैसे उनके काम रूक जाते हैं, या फिर कोई दुर्घटना उनके साथ घटती है ऐसे अलग अलग परेशानियां उनके जीवन में आती है.

अब हम आपको बता दें की साल 2021 में 3 राशियों पर शनि की साढ़ेसाती रहने वाली है और इन 3 राशियों को शनि की साढ़ेसाती से बचकर रहना चाहिए. अगला साल इन 3 राशियों के लोगों के लिए काफी चुनौती भरा रहेगा और आज हम इसी के बारें में बात करेंगे.

साल 2021 में धनु, मकर और कुंभ राशियों के लोगों के उपर शनि की साढ़ेसाती रहने वाली है जिससे इनको काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है और आज हम आपको इससे बचने के लिए इन 3 राशियों के लोगों को क्या उपाय करने चाहिए इस बारें में बताएंगे.

शनि देव जब किसी पर नाराज़ होते हैं तो उस व्यक्ति के सभी काम बिगड़ जाते हैं, लेकिन आपको शनि की साढ़ेसाती से बचना हैं तो आपको कुछ उपाय करने चाहिए जिससे शनिदेव आपके उपर नाराज़ नहीं होंगे और आपको शनि की साढ़ेसाती नहीं लगेगी. तो आईए अब हम देखते हैं इससे जुड़े उपाय.

शनि की साढ़ेसाती से बचने के लिए धनु, मकर और कुंभ राशि वालों को इस समय के दौरान बुजुर्गों और गरीबों की सेवा करनी चाहिए. बुजुर्गो को आप अच्छे से सेवा दें जिससे उनके आशीर्वाद आपको मिलेंगे और उसके अलावा गरीबों की मदद आपको करनी चाहिए जिससे आपको गरीबों से भी अच्छा आशीर्वाद मिलेगा.

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए आप हर महीने की अमावस्या के दिन घर में शनिदेव के नाम से दीपक जरूर जलाएं जिससे शनिदेव आपके उपर प्रसन्न हो जाएंगे और आपको उनके आशीर्वाद मिलेंगे जिससे आपके उपर की शनि की साढ़ेसाती दूर हो जाएगी और आपको लाभ होगा.

शनि की साढ़ेसाती से बचने के लिए आप हर शनिवार शनिदेव के मंदिर में जरूर जाएं और वहां जाकर उनके सामने जो भी गलत काम आपने किए होंगे उसके बारें में उनको आपको बताना चाहिए जिससे शनिदेव आपको माफ कर देंगे और आपके उपर की शनि की साढ़ेसाती दूर हो जाएगी जिससे आपके जीवन में कम परेशानियां आएगी.

शनिदेव के आशीर्वाद आप प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको शनिवार के दिन उपवास करना चाहिए और आपको शनिदेव की आराधना करनी चाहिए. शनिदेव हमेशा तब आपके उपर प्रसन्न होंगे जब आप उनकी सच्चे मन से आराधना करेंगे जिससे आपको शनिदेव के आशीर्वाद मिलेंगे और आपको शनि की साढ़ेसाती से मुक्ति मिलेगी.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *